लगेगा कोरोना का टीका

आज से प्रारम्भ होगा पंजीयन

देश वैष्विक महामारी के दौर से गुजर रहा वंही केंद्र की सरकार द्वारा आम लोगो को कैसे वैक्सीन लगे इसको लेकर चिंतित है तथा केंद्र की सरकार के द्वारा प्रथम चरण में 60 साल से ऊपर के लोगो को वैक्सीन लगवाने के लिये प्राथमिकता दी, वंही दूसरे चरण में 45 साल से ऊपर के लोग को शमलित किया गया तथा तीसरे चरण में आज से माननीय प्रधानमंत्री जी ने 18 साल एवम ऊपर के लोगो को अधिक से अधिक युवा साथियों को वैक्सीन का लाभ प्राप्त हो सके जिसके लिये आज दिनाँक 28 अप्रेल की शाम से पंजीयन आन लाइन किया जाना है उक्ताशय की जानकारी भारतीय जनता पार्टी मण्डल महामंत्री अधिवक्ता संजय गुप्ता ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर वालों को 1 मई से कोरोना का टीका लगाने का कार्य किया जाएगा। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य 28 अप्रैल से प्रारम्भ होगा।
रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सर्वप्रथम सेल्फ रजिस्ट्रेशन कोविन गर्व इन पोर्टल पर जाना होगा, जहां रजिस्ट्रेशन का विकल्प होगा। यहां रजिस्ट्रेशन करने वाले को अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और गेट ओटीपी पर क्लिक करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने वाले के मोबाइल नंबर पर ओटीपी का मैसेज आएगा। इसे 180 सेकेंड के अंदर डालना होगा। सब्मिट करते ही नया पेज खुलेगा, जहां रजिस्ट्रेशन करने वाले को अपनी डिटेल भरनी है। कोई एक विकल्प चुन कर आईडी नंबर डालना है, फिर नाम, जेंडर और जन्मतिथि भरनी होगी। इसके बाद नजदीकी कोविड टीकाकरण सेंटर चुनने का विकल्प आएगा। सेंटर चुनने के बाद रजिस्ट्रेशनकर्ता अपनी सुविधानुसार उपलब्ध स्लॉट चुन सकते हैं। जब रजिस्ट्रेशनकर्ता का नंबर आए तो जाकर टीका लगवा लें। साथ में आवश्यक दस्तावेज के रूप में आधार कार्ड अथवा कोई भी मान्य फोटो युक्त परिचय पत्र लाना होगा। तथा हमे अपने -अपने परिवार व वार्ड तयह बूथ में उन युवा साथी जिनकी आयु 18 साल या ऊपर हो चुकी है ऐसे साथियों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करना चाहिये।

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here