रायपुर से बड़ी खबर:-मनोज शुक्ला रिपोर्ट:-

प्रदेश के सबसे बड़े हॉस्पिटल बाबा भीमराव अंबेडकर मेकाहारा रायपुर के सफाई कर्मचारियों ने दिया अनिश्चित क़ालीन हड़ताल पे जाने के संकेत लगाए बड़े आरोप ।

यह मामला प्रदेश के सबसे बड़े हास्पिटल बाबा भीमराव अंबेडकर अस्पताल मेकाहारा रायपुर का है जहां आए दिन खाने में कीड़े अण्डे में फफूँ चावल में नाखून ख़राब खाना दिया जा रहा था ।
जिसको लेकर कई बार मेकहरा अधीक्षक को शिकायत भी की गई परंतु इस लापरवाही को ठीक नही किया गया जिसे लेकर सफाई कर्मचारियों को आज रात 9:00 बजे के लगभग मेकहरा अधीक्षक तथा एक तहसीलदार ने हमारे प्रतिनिधियों को खाने की बात को लेकर बहेस कर अपमानित किया गया ।
तथा सफाई कर्मचारियों के वेतन को लेकर सफाई कर्मचारियों ने कहा की हमें 26 दिन कि ड्यूटी कराई जाती है जिसमें 4 रविवार की छुट्टी होती है जिसमें सफाई कर्मचारियों को 14 दिन ड्यूटी कंटिनिव कराई जा रही है जिससे हमारा 2 दिन का रविवार छुट्टी रहती है पर रविवार का हमारा वेतन काट दिया जाता है तो इस वेतन को हमें दिया जाए ।
परन्तु “तहसीलदार” तथा “अधीक्षक” “अख़तर खान” संविदा निरक्षक अधिकारी द्वारा अपमानित कर काम से निकालने कि छमकी दी कहा जाओ जिसको जो उखाड़ना है कर लो काम करना है तो करो नही तो निकलो ।
जिसमें सभी कर्मचारी उनके केबिन से बाहर आ गए तथा हमारी माँग ना सुनने सफ़ाई कर्मचारियों को अपमानित करने को लेकर सभी सफ़ाई कर्मचारियों ने मेकहरा के बाहर social distance के साथ मौन बैठे रहे ।
जिसे प्रशासन ने पुलिसकर्मीयों के द्वारा उठवाया गया ।

हमारी माँग :-
(1) सफाई कर्मचारियों को दिया जाएँ स्वादिष्ट व protein युक्त भोजन जैसे डॉक्टरों तथा अन्य स्टाप को दिया जाता है ।
(2)“अख़तर खान” संविदा निरक्षक अधिकारी मेकहरा द्वारा माफ़ी माँगी जाएँ अन्यथा उनके ख़िलाफ़ MS ऐक्ट तथा SCST ऐक्ट के तहत उन पर कार्यवाही हो ।
(3) 14 दिन कि कंटिनिव ड्यूटी करने के बाद जिससे हमारा 2 दिन कि रविवार छुट्टी रहती है रविवार का हमारा वेतन नही जाए 2 रविवार के वेतन को हमें दिया जाए ।

सफाई कर्मचारियों को भी इंसान समझे
मेकाहारा प्रशासन,

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here