सूर्य ग्रहण एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है. 21 जून को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण साल का पहला सूर्य ग्रहण है. वहीं अब तब पड़ चुके ग्रहणों की बात करें तो उस दृष्टि से ये वर्ष का तीसरा ग्रहण है. 5 जून को चंद्र ग्रहण पड़ा था. जून माह का ये दूसरा ग्रहण है. एक माह में दो ग्रहण भी अशुभ माने जाते हैं. इसलिए कई राशियों पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ने जा रहा है. प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं. आज का राशिफल.

मेष राशि: आज के दिन वाणी पर कंट्रोल रखें. क्रोध में कोई ऐसी बात न कहें जो आपकी लाइफ के लिए ठीक न हो. क्योंकि इस दिन पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ने की पूरी संभावना है. इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें. बेहतर यही होगा कि आज के दिन पुराने अच्छे दिनों को याद करें. एक दूसरे की अच्छी चीजों की तारीफ करें.
वृषभ राशि: आज आपकी लव लाइफ अच्छी गुजरेगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ में अच्छा वक्त गुजरेगा. हंसी मजाक के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है. भविष्य को लेकर गंभीर विषयों पर भी बात कर सकते हैं.
मिथुन राशि: आज आपके लिए बहुत ही संभलकर रहने का दिन है. क्योंकि सूर्य ग्रहण आपकी ही राशि में लग रहा है. इसलिए विशेष सावधानी बरतें. मन और मस्तिष्क को शांत रखें. कोई ऐसी बात न कहें जिससे स्थिति तनाव पूर्ण बने.

कर्क राशि: मनपसंद डिश की इच्छा पूरी हो सकती है. आप भी अपने लाइफ पार्टनर को खुश रखने का आज कोई भी मौका हाथ से न जानें दें. परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा.

सिंह राशि: आज का दिन प्यार से भरा रहेगा. पुरानी यादों को याद करते हुए आप अपने लव पार्टनर की खिंचाई भी कर सकते हैं. आज का दिन एक दूसर की भावनाओं को समझने का दिन है. आज भावुक हो सकते हैं. दिन अच्छा गुजरेगा और प्यार बढ़ेगा.

कन्या राशि: रचनात्मक कामों में रूचि रहेगी. इस काम में आपके लव पार्टनर का भी पूरा सहयोग मिलेगा. लेकिन विवाद की स्थिति भी बन रही है. इसलिए तर्क विर्तक की स्थिति से बचें. किचिन में सहयोग प्रदान करें. इससे गुस्सा प्यार में बदलेगा.

तुला राशि: प्यार को लेकर आज अधिक गंभीर रहेंगे. तनाव भी हो सकता है. लेकिन इस स्थिति से बचने की जरुरत है. पुरानी बातों को भूलकर भविष्य की तरफ देखें. दोनों मिलकर योजना बनाएं. सफलता मिलेगी और प्यार भी बढ़ेगा. एक दूसरे की ताकत बनें.

वृश्चिक राशि: क्रोध पर काबू रखें. लव पार्टनर से आज के दिन विवाद की स्थिति से बचें, ये शुभ समय नहीं है. बेहतर होगा कि साथ में बैठकर कोई कॉमेडी मूवी देखें या अच्छा संगीत सुनें. ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र का जाप करें या प्रभु का स्मरण करें. नकारात्मकता हावी नहीं होगी.

धनु राशि: आज घर पर ही समय बिताएं. घर से बाहर न जाएं. सूर्य ग्रहण के दौरान घर से बाहर निकलना शुभ नहीं है. लव पार्टनर के साथ बातचीत करें. कुछ ऐसा करें जो आपके लव पार्टनर को अच्छा लगे.

मकर राशि: सूर्य ग्रहण के दौरान संयम से काम लें. विचारों में उग्रता आ सकती है. इसलिए तनाव को कम करने की कोशिश करें अधिक न सोचें. लव पार्टनर के साथ समय बिताएं. उसकी पसंद और नापसंद का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें. लव रिलेशन में किसी भी तरह की जल्दबाजी मुसीबत में भी डाल सकती है. इसलिए बेहतर यही है कि समय का इंतजार करें. समय अच्छा बितेगा लेकिन सूय्र ग्रहण के दौरान घर से बाहर निकलने से बचें.

मीन राशि: लव पार्टनर की तरफ से ऐसी कोई खबर मिल सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा. लव पार्टनर को लेकर सम्मान बढ़ेगा, आपको गर्व की अनुभूति हो सकती है. दिन अच्छा गुजरेगा.

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243 [रवि कुमार मिश्रा ( सरगुजा ) मोब / 7067501506]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here