पटना डूमरिया नदी से अवैध रूप से रेत परिवहन करने वाले 5 ट्रेक्टरों को तहसीलदार अंकिता पटेल ने पकड़कर कार्यवाही की। रेत कारोबारियों में मचा हड़कंप, दूसरे दिन नदी में एक भी ट्रेक्टर नजर नहीं आया।
पटना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डूमरिया के नदी से लम्बे समय से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन किया जा रहा है जिस पर अंकुश लगाने के लिए कलेक्टर एसएन राठौर व एसड़ीएम अपूर्वा प्रियेश टोप्पो के निर्देशन में पटना तहसीलदार अंकिता पटेल सीधे डूमरिया नदी पहुंच गई जहां नदी के भीतर रेत लोड़ करने के लिए 5 ट्रेक्टर लगे हुए, तहसीलदार को देखकर कुछ लेबर तो नदी से भाग गए वहीं ट्रेक्टर चालक व कुछ लेबर मौके पर मिले। तहसीलदार अंकिता पटेल ने पांचो ट्रेक्टरों को जप्त करते हुए कार्यवाही कर ट्रेक्टरों को पटना थाना के सुपूर्द कर दिया।
ज्ञात हो कि पटना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डूमरिया एवं पीपरा नदी में लम्बे समय से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन का कार्य चल रहा है जिससे परेशान ग्रामिणों के द्वारा यह कहते हुए नदी में होने वाली रेत उत्खनन के कारण गांव में ट्रेक्टर, 407 वाहन का आना जाना लगा रहता है, सड़कें खराब हो रही है, किसानों की जमीन भी वाहनों के चलने से खराब हो रही है, हर रोज सैकड़ों वाहन नदी में आते हैं जिससे गांव में दुर्घटना का भय बना रहता है जिले के संबंधित अधिकारियों को कई बार आवेदन दिया जा चुका है लेकिन रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वालों पर कार्यवाही नहीं हुई थी अब मंगलवार को तहसीलदार अंकिता पटेल द्वारा की गई कार्यवाही से ग्रामिणों को काफी राहत मिला है। ग्रामिणों के मुताबिकनदी से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वालों के साथ गांव के कुछ लोग मिले हुए है जो अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए होने वाले अवैध उत्खनन एवं परिवहन में अपना सहयोग करते हैंl

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here