अविनाश चंद्र

अम्बिकापुर:- आज जिला पंचायत सरगुजा के सभाकक्ष में राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री सरजियस मिंज जी के कार्यक्रम में सरगुजा संभाग के ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों और कर्मचारियों के साथ वित्त के संबंध में सुझाव और चर्चा के सबंध में बैठक आहूत की गई थी, जिसमें सरगुजा संभाग के ग्राम, जनपद और जिला पंचायत स्तर के निर्वाचित प्रतिनिधि उपस्थित रहे । 


आज के बैठक में जिला पंचायत कोरिया के अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह जी के द्वारा सुझाव और मांग रखा गया, जिसमें जिला पंचायत का आय के स्रोत , जिला पंचायत का क्षेत्राधिकार को देखते हुए वित्तीय राशि और सांसद, विधायक निधि के समान निधि का प्रावधान के सबंध में और कई महत्वपूर्ण मांगों को लेकर सुझाव जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह के द्वारा दिया । 


आज राज्य वित्त आयोग के सुझाव ,चर्चा बैठक में सरगुजा संभाग आयुक्त श्री जी आर चुरेन्द्र, सरगुजा कलेक्टर संजीव झा, राज्य वित्त आयोग की टीम, जिला पंचायत कोरिया के उपाध्यक्ष श्री वेदाति तिवारी जी, बैकुन्ठपुर के जनपद अध्यक्ष और सरपंच गण उपस्थित रहे ।
अब देखना यह है कि सरगुजा संभाग के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सुझाव और चर्चा पर कितना राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष जी के द्वारा लागू करा,कर पाते है या फिर वही पुरानी और वास्तविक कहावत ना लागू हो जाए। दिखाने के दांत अलग और खाने के दांत अलग ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here