विगत 26 जनवरी को बड़ा बाजार युवा भारत योग समिति ने रोज की तरह सुबह 6 बजे नियमित योगाभ्यास कर स्थानीय बच्चों, महिलाओं व युवाओं के साथ बड़े ही उत्साह व धूमधाम से 72 वॉ गणतंत्र दिवस शहीदों के कुर्बानियों को याद कर मनाया ।इस अवसर पर युवाओं ने संविधान के निर्माणकर्ता के साथ देश के शहीदों को याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही । समिति के संगठनकर्ता सहोदर ने उपस्थित युवाओं को संबोधित कर कहा कि हम सबको नित्य ही योगाभ्यास कर अपने शरीर व मन को स्वस्थ व निर्मल रखते हुए देश के लिए अपने फ़र्ज़ को निभाना चाहिए। अन्य युवा सचिन ने भी अपने संबोधन में देश के शहीदों को याद किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि योग शिक्षक पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी संजय गिरि ने उपस्थित बच्चों, महिलाओं व गणमान्य योगियों को 72 वे गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए नित्य ही योगाभ्यास को अपने जीवन में उतारने के लिए धन्यवाद दिया व शहीदों को याद किया। और उनके बताए मार्ग पर चलने का संदेश देते हुए स्वयं व समाज को नशामुक्त रहने तथा अपने- अपने हिस्से की राष्ट्रसेवा की जिम्मेदारी लेने,भारत को आत्मनिर्भर व सुपरपॉवर बनाते हुए नित्य ही योग करने, कर्मयोग करने, उद्योग करने व अखंड- प्रचंड पुरुषार्थ करते हुए देश को एक परिवार मानकर वीर- वीरांगनाओं और ऋषि- ऋषिकाओं के भारत बनाने का संकल्प भी कराया । सभी ने बड़े ही उत्साह से संकल्प लिया। कार्यक्रम को विशेष रूप से भारतीय अमरीकीवासी चंद्रकांत पटेल ने भी वीडियो कॉल के माध्यम से सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए नित्य योगाभ्यास व आयोजन के लिए बधाई दी, जिससे सभी में उत्साह भर गया। कार्यक्रम में जरूरतमंद विद्यालयीन 45 बच्चों को युवा भारत के उत्साही कार्यकर्ता व अंकुर स्टेशनरी के प्रोपराइटर सुभाष गुप्ता के द्वारा वितरित किया गया। अंत में सभी को मिष्ठान्न वितरण व शांतिपाठ के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here