सूरजपुर: आमजन की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने, मोबाईल एवं इंटरनेट के माध्यम से हो रही ठगी के शिकार आमजन न हो, यातायात नियमों की जानकारी देकर लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता को लेकर ग्राम मानी में चलित थाना का आयोजन कोतवाली पुलिस के द्वारा किया गया।
मंगलवार 03 अगस्त को कोतवाली पुलिस के द्वारा आयोजित चलित थाना में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता भी पहुंची। गांव में जिले की पहली महिला पुलिस अधीक्षक के आगमन पर ग्रामीणों ने उनका स्वागत कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में जानकारी दी, जिनमें कई का मौके पर ही निराकरण किया गया। पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को एटीएम से धोखाधड़ी, साइबर क्राइम और किसी के द्वारा एटीएम पिन, ओटीपी, सीवीवी नंबर की जानकारी मांगे जाने पर न देने की समझाईश दी। लोगों की शिकायत, समस्या के जल्द निराकरण के लिए सूरजपुर पुलिस के संवाद नंबर 7999161672 के बारे में ग्रामीणों को बताया। चलित थाना के दौरान कई वरिष्ठ नागरिकगण भी मौजूद थे जिन्हें समर्पण कार्यक्रम के बारे में अवगत कराते हुए समर्पण सदस्यता के फार्म भरवाए गए।


चलित थाना में पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में जनता के सहयोग से ही कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है, जुआ, शराब, नशीली पदार्थ जैसे अवैध कारोबार की तत्काल सूचना दें ताकि कार्यवाही कर अपराध को रोका जा सके। ग्रामीणों को ट्रेफिक नियमों का पालन करने की समझाईश देकर यातायात नियमों की जानकारी से औरों को अवगत कराने कहा। चलित थाना के दौरान कई जरूरतमंद लोगों को पुलिस अधीक्षक ने हेलमेट वितरण किया।


इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एएसआई के.के.यादव, प्रधान आरक्षक बिसुनदेव पैकरा, अदीप प्रताप सिंह, ग्राम मानी सरपंच सोनामती, पोड़ी सरपंच दरोगा सिंह, सलका सरपंच दिनेश सिंह, डेडरी उप सरपंच देवेन्द्र सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here