बेबस किसानों का दर्द बांटने पहुंचे भाजपा जिला मंत्री एवं जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह उईके। किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए पूर्ण कोशिश का आश्वासन दिया।

अविनाश चंद्र की खबर

ये तस्वीर सोनहरी पंचायत ग्राम नगवा-हंसपुर स्थित राजा बांध की है नुकसान का आंकड़ा लगाना मुश्किल है। एक नहीं सोलह किसान इससे प्रभावित हुए हैं।कई एकड़ की फसल ख़राब हो गई है।लेकिन प्रशासन अब भी अनजान बना हुआ है।किसानों के लिए खेती ही जीने का आधार है।जब पूरी फसल लापरवाही की भेंट चढ़ गई है बुजुर्ग किसान को घर परिवार चलाने की समस्या ने मानसिक तनाव में डाल दिया है।

जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह उईके जी को पता चला राजा बांध टूटने से किसानों की फसल पूरी तरह चौपट हो गई है उन्होंने किसानों एवं ग्रामीणों से मुलाकात की और किसानों का दर्द सुना।ग्रामीण ने बताया कि राजा बांध के निर्माण के करीब दस साल हो गए हैं।इसका निर्माण कृषि विभाग ने कराया था।बांध की मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने प्रशासन को मौखिक और लिखित सूचना दी।लेकिन प्रशासन ने अनदेखा कर दिया।जिसकी वज़ह से 16 किसानों को भारी नुक़सान हुआ है। उन्होंने किसानों की बातें सुनी और किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए पूर्ण कोशिश का आश्वासन दिया।

किसानों के नाम पर सत्ता में आने वाली पार्टी जब मामले को गंभीरता से नहीं लेगी तो क्या किसानों को न्याय मिल पाएगा।अधिकारी तो अधिकारी है सूचना के बाद भी सुध लेने नहीं आए।बहरहाल किसानों को न्याय मिले और नुकसान हुए फसलों का उचित मुआवजा मिले।इस इंतजार किसान बैठें हुए हैं।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here