अविनाश चंद्र की खबर

केल्हारी : जनपद अध्यक्ष डॉ विनय शंकर सिंह केल्हारी क्षेत्र के कमियों को सुधारने व वनांचल,सूदूरवर्ती क्षेत्र के समस्याओं के समाधान के लिए कार्यालय जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ के आला अधिकारी व कर्मचारियों के साथ केल्हारी पहुंचे,
जनपद अमला ने केल्हारी के पंचायत भवन, कॉलेज, बाजार स्थल, ग्रामीण बैंक, नवीन बस स्टैंड समेत वहाँ पर बने हुए दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होनें पाया कि,नए बस स्टैंड परिसर में निर्मित दुकानें और धान खरीदी केंद्र के पास बने हुए दुकानें के नीलामी पश्चात भी आज तक दुकानें नहीं खुल पाया है।जिसका मुख्य वजह सड़क और नाली का निर्माण न होना है। तो वहीं क्षेत्र का एकमात्र छग राज्य ग्रामीण बैंक भवन,अत्यंत जर्जर स्थिति में है,जहां ग्रामीणों के लिए न उपयुक्त बैठक व्यवस्था,न पीने का साफ पानी और न ही शौचालय का व्यवस्था है। इन समस्याओं को दूर करने के लिए नवीन बस स्टैंड परिसर में ही उपयुक्त भवन का चिन्हांकन किया गया है ,वहीं पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी पूर्णता की ओर है। व्यावसायिक परिसर में सड़क और नाली निर्माण हो जाने पर व्यावसायिक परिसर की सभी दुकाने सुचारू रूप से खुलने लगेगा। तो वहीं काॅलेज छात्र-छात्राओं के लिये कॉलेज भवन की आवश्यकता है।निर्माणाधीन सामुदायिक हॉस्पिटल का कार्य प्रगति पर जनपद अध्यक्ष डाॅ विनय शंकर सिंह ने संतोष जाहिर किये। तो वहीं शासकीय आयुर्वेद हॉस्पिटल का कार्य को भी संतोषजनक बताया। नवीन एटीएम भवन का कार्य चल रहा है।
जनपद अध्यक्ष डॉ विनय शंकर सिंह ने कहा कि शासकीय और निजी प्रतिष्ठानों के सहयोग से केल्हारी क्षेत्र में पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, एटीएम, हॉस्पिटल, तहसील, बाजार स्थल में चबूतरा- शेड निर्माण, व्यावसायिक परिसर की दुकानों का खुलना,छग राज्य ग्रामीण बैंक का व्यवस्थित स्वरूप,आने वाले समय मे निश्चित रूप से केल्हारी की उन्नति और प्रगति में अपना योगदान निभाएंगे।
उल्लेखनीय है कि जनपद अध्यक्ष व जनपद अमला के क्षेत्र भ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने जनपद अध्यक्ष डाॅ विनय शंकर सिंह के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक व सविप्रा उपाध्यक्ष राज्यमंत्री गुलाब कमरो जी से दो प्रमुख मांग किये हैं।जिसमें केल्हारी में नन्दू गुप्ता के घर से लेकर बिछिया रोड तक गौरव पथ का निर्माण और एक हजार का क्षमता वाला सामुदायिक भवन शामिल है।
इस दौरान जनपद सदस्य मकसूद आलम, लक्ष्मी सिंह, सतेंद्र सिन्हा,तकनीकी सहायक महेंद्र सिंह,उपसरपंच शकील अहमद सरपंच लल्लू पाव,मजहर अली, द्वय सचिव गंगाराम,दिनेश तिवारी सहित स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here