अब्दुल अजीज की रिपोर्ट

क्षेत्र के दोनों विधायकों का भूमि पूजन के बाद 01 नवम्बर 2020 को किया जाएगा सम्मान

मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप की मुहिम “वी वांट मेडिकल कॉलेज इन मनेंद्रगढ़” को मिली आंशिक सफलता | एक कदम और मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज की ओर । जिसके लिए विगत कुछ दिनों पूर्व मनेंद्रगढ़ के चैनपुर में स्थित 65 एकड़ शासकीय भूमि का चयन किया गया , इस दौरान पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था। कलेक्टर एस. एन.राठौर जी , मनेंद्रगढ़ एसडीएम आर.पी. चौहान जी, भरतपुर-सोनहत विधायक (राज्यमंत्री)माननीय गुलाब कमरों जी, मनेंद्रगढ़ विधानसभा विधायक माननीय डॉ. विनय जयसवाल जी, नगर पालिका अध्यक्ष मनेंद्रगढ़ प्रभा पटेल जी आदि द्वारा की गई पहल का हम सभी क्षेत्रवासी एवं मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप स्वागत करते है । कोरबा लोकसभा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत जी के द्वारा केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी जी के रायपुर आगमन में उनसे मिलकर मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज की स्थापना का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया उनकी इस पहल की भी जितनी प्रशंसा की जाए कम है |

जैसा कि सभी को ज्ञात है केंद्रीय जनजातीय विकास राज्य मंत्री माननीय रेणुका सिंह जी के मनेंद्रगढ़ प्रवास के दौरान उन्होंने कहा था कि पूरे भारत में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाना है । सन 2009-10 से जो मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज की मांग लंबित पड़ी है वह जरूर बनेगा आप लोग चिंता ना करें मामला मेरे संज्ञान में है । मै इस मामले को प्रमुखता से देख रही हु और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी से भी बात हो गयी है। केंद्र सरकार ने राज्य से 10 जनवरी 2020 को इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।
उसी के तहत मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि चिन्हित कर उसका निरीक्षण विगत कुछ दिन पूर्व किया गया है । जल्द ही राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट केंद्र को भेजी जानी है । उसके बाद ही केंद्र की ओर से आगे की प्रक्रिया की जाएंगी ।

जन चर्चा है कि सन 2012 में भी केंद्रीय चिकित्सालय मनेंद्रगढ़ के पास आमाखेरवा में भूमि का निरीक्षण तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री डॉक्टर चरण दास महंत जी ने किया था । इसलिए जनता में अभी भी संशय है और जनता ने ऐसे निरीक्षण पहले भी बहुत देखे हैं । निरीक्षण ही नहीं भूमि पूजन भी नागपुर-पाराडोल रेल लाइन का 2 साल पहले 24 सितंबर 2018 को केंद्रीय रेल मंत्री माननीय पीयूष गोयल जी द्वारा किया गया था । परंतु आज तक कार्य शुरू नही हो सका । जबकि केंद्र सरकार द्वारा 50% राशि स्वीकृत कर दी गई है।

जैसा कि माननीय विधायक डॉ विनय जयसवाल जी ने कहा दो-ढाई महीने के अंदर भूमि पूजन किया जाएगा । लेकिन अभी तक केंद्र सरकार, राज्य सरकार एवं एसईसीएल से कोई भी राशि प्राप्त नहीं हुई है ना ही कोई दस्तावेज आया है। अगर माननीय विधायक जी मेडिकल कॉलेज का 3 महीने में भूमि पूजन करवाते हैं तो मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप द्वारा माननीय विधायक जी का भव्य सम्मान किया जाएगा । अक्टूबर तक विधायक जी के कथन के अनुसार कार्य प्रारंभ नहीं हो पाता है तो शहर के बुद्धिजीवियों के मार्गदर्शन में आगे की रणनीति बनाकर गांधीवादी तरीके से आंदोलन और तेजी से शुरू किया जाएगा । और जब मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होगा तब क्षेत्र के दोनों माननीय विधायको का एवं संबंधित जनप्रतिनिधियों का मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप ऐतिहासिक स्वागत करते हुए फूलों एवं लड्डुओं से तौलेगा।

कोरिया जिले से कई हजारों की तादाद में महिलाओं ने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को रखी एवं मांग पत्र भेजा है । क्षेत्र की सभी जनता को माननीय भूपेश बघेल जी के जवाब का इंतजार है उम्मीद है बहुत जल्दी उनका जवाब और राखी का तोहफा माननीय मुख्यमंत्री जी देंगे ।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here