रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के अयोध्या में मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने को छत्तीसगढ़ में भी जीवन्त बनाये रखने सुबह से कई कार्यक्रम कर कौशल्या की इस धरती को राममय बनाने कोई कसर नहीं छोड़ी।

कांग्रेस विधायक व शासन में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले कई दिनों से सक्रिय भूमिका में हैं। इस बीच विकास उपाध्याय ने भाजपा द्वारा राम के नाम पर वर्षों से वोट की राजनीति किये जाने को लेकर भी भाजपा को प्रभावी तरीका से कई बार घेरने कोई कसर नहीं छोड़ी और राम भगवान के अयोध्या में आज हुए मंदिर निर्माण को यादगार बनाये रखने पिछले कई दिनों से दिन रात लगे रहे।

विकास उपाध्याय कल पूरे राजधानी रायपुर में एक लाख से भी ज्यादा मिट्टी के दिये वितरण कर आम जनता से अपील की थी कि वे आज अपने घरों में कौशल्या के राम के नाम एक दिया जरूर जलायें और आज इस अपील का व्यापक असर राजधानी रायपुर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ में देखने को मिला और तेज बारिश के बावजूद पूरा छत्तीसगढ़ दिये कि रौशनी से इस कदर जगमगा उठा कि घरेलू बिजली भी फीका पड़ गया।

विकास उपाध्याय आज सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर जनता के बीच मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की आदर्श
छबि को वर्तमान परिवेश में अपनाये जाने विभिन्न रूपों में याद किया और दूधाधारी मठ से इसकी शुरुआत भजन प्रभात से की जहाँ छत्तीसगढ़ में माता कौशल्या के मंदिर से जुड़े वाक्ये पर प्रकाश डालते हुए भजन सम्राट दिलीप सडंगी ने स्वयं रचित जस गीत गा कर सभी का मनमोह लिया। इसके अलावे घंटों चले इस कार्यक्रम में विधायक विकास उपाध्याय इस कदर भक्ति भाव में खो गए कि मंच में काफी समय तक थिरकते रहे जो दर्शकों के लिए कोतुहल का विषय बना रहा। भजन प्रभात में विशेष रूप से महंत रामसुंदर दास पूरे समय उपस्थित थे।

इसके पश्चात विकास उपाध्याय अपने निवास स्थान में भगवान राम को स्मरण करने 21 पंडितों से सुंदर काण्ड का पाठ करा कर प्रसाद वितरण किया और भगवान राम के नारों के साथ सभी से उनके दिखाए मार्ग पर चलने की अपील की, इस मौके पर विशेष रूप से संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज उपस्थित हुए।शाम को पूरे शहर में दीप प्रज्वलित किये लोगों से मिलने व राम जन्मभूमि में आज मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने की बधाई दी।आज के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ साथ विशिष्ट लोगों में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा,पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर भी उपस्थित हुईं। इसके अलावे प्रशांत ठाकर, तारिक खान गिनी और पंडित वीरेन्द्र शुक्ला भी उपस्थित थे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here