अविनाश चंद्र की खबर

भगवान श्री जगन्नाथ

कोरिया(चिरमिरी)आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वितीया तिथि मे आज जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर कोरिया जिले के चिरमिरी में भव्य रथयात्रा निकाली गई। इस मौके पर भव्य रथ में भगवान श्री जगन्नाथ, बलभद्र एवं देवी सुभद्रा की मूर्तियों को बैठाकर नगर भ्रमण कराया गया। इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधी के साथ ही साथ क्षेत्र के श्रद्धालु अतिशय श्रद्धा के वातावरण में शामिल हुये।पुरे देश में आज श्री श्री जगन्नाथ भगवान जी की रथ यात्रा निकाली गई है इसी तर्ज पर कोरिया जिले के चिरमिरी श्री श्री जगन्नाथ मंदिर में भी उड़ीसा के पुरी के तरह यहा भी आज रथ यात्रा निकाली गई है। जब से चिरमिरी में श्री श्री जगन्नाथ भगवान के मंदिर का निर्माण हुूआ है तक से रथ यात्रा निकाली जा रहा है। भक्तो के द्वारा श्री श्री जगन्नाथ भगवान की रथ के रस्सी को खिचकर पूरे शहर में घूमाया गया भक्तो की संख्या हमेशा की भांति बहुत कम रही लेकिन उत्साह काफी रहा।
भक्तो का कहना है की आज के दिन श्री श्री जगन्नाथ भगवान अपने मंदिर से निकल कर भक्तो को दर्षन देते है और साथ ही अपने मौसी के घर जाते है। इस तरह से पिछले 35 वर्षो से चिरमिरी में रथ यात्रा निकाली जा रही है। भक्तो का कहना है की इस रथ यात्रा में शामील होने से और रथ को खिचने से जो भी मनोकमना मागते है पूरी होती है।


इस मौके पर स्थानीय विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल मनेंद्रगढ़,पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, श्रीमती कंचन जायसवाल महापौर चिरमिरी ,पूर्व महापौर डमरू बेहरा, गायत्री बिरहा सभापति नगर निगम चिरमिरी, पूर्व सभापति कृति वसो रावल, रघुनंदन यादव मंडल अध्यक्ष भाजपा चिरमिरी,ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप कांग्रेस, एमआईसी पार्षद शिवांश जैन, रज्जाक खान ,संदीप सोनवानी, सोगरा बेगम, पार्षद राम देव मिंज,पार्षद सुनील कुमार, पूर्व पार्षद बलदेव दास,उत्कल समाज चिरमिरी के साथ अन्य गणमान्य नागरिक महिलाये बच्चे उपस्थित रहे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243 [रवि कुमार मिश्रा ( सरगुजा ) मोब / 7067501506]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here