बैकुन्ठपुर(अविनाश चंद्र)आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में, महिला एवं बाल विकास की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जी और देश के विभिन्न राज्यों से वर्चुअल विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से *प्रधानमंत्री चिल्ड्रेन्स केयर्स फंड कार्यक्रम* जुड कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बातों को सुना गया।

इस कार्यक्रम में कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता की मृत्यु हो गई है जिनका अब कोई नहीं है उनके लिए देश के यस्यस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा प्रधानमंत्री चिल्ड्रेन्स केयर्स फंड की शुरुआत की गई है जिसके माध्यम से बच्चों के कल्याण हेतु स्वास्थ्य बीमा,

शिक्षा के माध्यम से सशक्तिकरण तथा आत्मनिर्भरता हेतु 23 वर्ष की आयु होने पर 10लाख रूपये की वित्तीय सहायता का प्रावधान है। इसके अलावा और अतिरिक्त अन्य प्रावधान है जैसे-महतारी दुलार योजना के तहत 500 से 1000 प्रतिमाह, आपदा प्रबंधक राशि 5000प्रावधान,प्रवर्तकता कार्यक्रम 2000प्रतिमाह और स्वास्थ्य बीमा जिसके तहत 5लाख तक मुफ्त इलाज जैसे योजनाएं सामिल है ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री चिल्ड्रेन्स केयर्स फंड निश्चित ही इन बच्चों को उनके माता-पिता की कमी को कमी नहीं होने देगा।
आज के कार्यक्रम में जिला के कलेक्टर कुलदीप शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह, महिला एवं बाल विकास के अधिकारी, जनपद पंचायत बैंकुन्ठपुर के अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह और कोरिया जिला के अधिकारी कर्मचारी सम्मिलित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here