अविनाश चंद्र
8964006304

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बैकुण्ठपुर वन मण्डल परिक्षेत्र के ग्राम – फूलपुर के ऑक्सिजन पार्क मे भाजयुमो नेता अंचल किशोर राजवाड़े के नेतृत्व में वृक्षो को रक्षासूत्र बांधकर इनका हिफाजत करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर विधिवत पूजा अर्चना के पश्चात बड़े स्तर पर वृक्षारोपण भी किया गया।


विदित हो कि इस तरह का आयोजन पर्यावरण प्रेमी और जिले के युवा नेता अंचल राजवाड़े के अगुवाई में पिछले तीन वर्षों से होते आ रहा है। भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अंचल राजवाड़े ने बताया कि मैं स्वयं कृषि संकाय का छात्र हूँ,बीएससी (कृषि),एमएससी (उद्यानिकी) एवं वर्तमान में प्रयागराज से पीएचडी (कृषि) की पढ़ाई कर रहा हूँ,इस नाते पेड़ पौधों और प्रकृति से अगाध प्रेम है,पर्यावरण संरक्षण में जो भी आवश्यक पहल हो,हम सबके द्वारा सदैव किया जायेगा,अंचल ने बताया कि इस तरह के आयोजनों के लिए रेंजर अखिलेश मिश्रा हमेशा प्रोत्साहित करते रहते हैं।
भाजयुमो नेता अंचल राजवाड़े ने आमजनों से भी प्रत्येक रक्षाबंधन त्यौहार में वृक्षों को रक्षासूत्र बांधकर वृक्षारोपण करने का आह्वान किया है। इस अवसर पर बिशुनपुर सरपंच श्रीमती ऊषा पैकरा,फूलपुर सरपंच श्री उमेश मिंज,महिला मोर्चा धर्मवती राजवाड़े, वनरक्षक छत्रपाल,अजय किंडो,मण्डल महामंत्री संदीप गुप्ता,धनेश्वर राजवाड़े, लालू यादव,नरेश राजवाड़े,अजय बिनकर,राजू साहू सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here