(07 सितंबर 2019 को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने चिरिमिरी प्रवास के दौरान किया था स्वीकृत)

(सुभाषिनी सिंह एवं रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा स्थापना कार्य सहित पोर्टेबल मरचुरी एवं शव वाहन भी उपलब्ध हो सकेंगे)

चिरिमिरी । पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल व आयुक्त सुश्री सुमन राज को पत्र लिखकर पिछले 07 सितम्बर 2019 को चिरमिरी प्रवास के दौरान उनके अनुरोध पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया द्वारा स्वीकृत किये गए अनटाईड फण्ड के कार्यों को जल्द कराने की मांग की है।

श्री रेड्डी ने पत्र में कहा है कि
नगरीय निकाय एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ० श्री शिवकुमार डहरिया से विशेष आग्रह करके उन्होंने अपने चिरमिरी नगर निगम के 11 विशेष कार्यों, जिनके लिए निगम के सामान्य या किसी अन्य प्रचलित निधि से कार्य नहीं कराये जा सकने वाले कार्यों के लिए 50 लाख रूपयों के अनटाइड फण्ड की स्वीकृति प्राप्त की थी, ताकि हमारे इस शहर में जनता जनार्दन के मंशानुरुप कुछ विशेष कार्यों को किया जा सके। किन्तु लगभग 08 महीनों के बीत जाने के बावजूद भी इन कार्यो को कराने में निगम का रवैया काफी सुस्त दिख रहा है। यह भी सुनने में आ रहा है कि निगम इन स्वीकृत कार्यों में से कुछ को निरस्त करने का भी अपने बैठकों में मन बनाता रहता है। यदि ऐसा है तो यह बहुत ही निन्दनीय है, जिसको चिरमिरी की जनता माफ नहीं करेगी।

श्री रेड्डी ने पत्र में आगे कहा है कि किसी भी स्वीकृति के लिए कितना मेहनत, समय और ऊर्जा लगता है। इस स्वीकृति के लिए भी हमारी पिछली परिषद ने काफी मेहनत किया है, तब जाकर यह स्वीकृति मिल सकी है, जिसमें नगर निगम कार्यालय के सामने चिरमिरी की प्रथम महापौर स्व० सुभाषिनी सिंह की प्रतिमा का स्थापना कार्य, वेस्ट चिरिमिरी कक्का जी के दुकान के सामने जीएम आफिस तिराहे में स्व० रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा का स्थापना कार्य, हल्दीबाड़ी में भगवान परशुराम जी की प्रतिमा स्थापना कार्य, बड़ा बाजार तिराहे में पूज्य महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा का स्थापना कार्य, सब एरिया आफिस कुरासिया के पास स्व. रतन कुमार मालवीय जी की प्रतिमा स्थापना कार्य, डोमनहिल मुक्तिधाम में लार्ड शिवाजी की प्रतिमा स्थापना कार्य, 2 नग पोर्टेबल मर्च्युरी क्रय, 01 नग मिनी शव वाहन (फेब्रिकेशन कार्य सहित) क्रय, प्रेस भवन हेतु फर्नीचर क्रय, प्री फेब्रिकेटेड मॉड्यूलर स्पीड ब्रेकर विभिन्न जगहों पर एवं अपना चिरमिरी – प्यारा चिरमिरी रनिंग बोर्ड स्थापना कार्य शामिल है।

पूर्व महापौर ने पत्र में आगे कहा है कि इस सूची में दर्शित प्री फेब्रिकेटेड मॉड्यूलर स्पीड ब्रेकर विभिन्न जगहों पर एवं अपना चिरमिरी – प्यारा चिरमिरी रनिंग बोर्ड स्थापना कार्य प्रगति में है, किन्तु बाकी के कार्यों की प्रगति लगभग शून्य की स्थिति में है। पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल एवं आयुक्त सुश्री सुमन राज से मांग करते हुए कहा है कि शहर विकास एवं लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने में उनके किये प्रयत्नों को मूर्त रूप देने में अपना अमूल्य योगदान देते हुए, उपरोक्त सभी लम्बित कार्यों के लिए टेन्डर आदि की प्रक्रिया को अविलम्ब प्रारम्भ कराये। पूर्व महापौर श्री रेड्डी ने यह भी बताया कि इन कार्यों के अलावा निगम कार्यालय के सामने के मंगलभवन को ध्वनिप्रतिरोधक एवं आकर्षक बनाने के लिए भी 50 लाख की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा हल्दीबाडी पुराने साडा कॉम्प्लेक्स को भी आकर्षक बनाने हेतु एसीपी कार्य के लिए स्वीकृति दी गयी थी, इन कामों के हो जाने से शहर की सुंदरता में चारचाँद लगेंगे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here