(बस्सु)रफ़ीक अंसारी की खबर

कोरिया(पटना) प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में चिरमीरी ने राजनगर टीम को 39 रनों से पराजीत किया।
पटना।  नगर पटना के मिनी स्टेड़ियम में आयोजित पीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता 2021 का फाईनल मैच छत्तीसगढ़ के चिरिमिरी व मध्यप्रदेश के राजनगर के बीच खेला गया जिसमें चिरिमिरी ने राजनगर को 39 रन से पराजीत कर फाईनल पर कब्जा किया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष यवत कुमार सिंह, पीसीसी सदस्य योगेश शुक्ला, जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदान्ती तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नजीर अजहर, नगरपालिका परिषद बैकुन्ठपुर अध्यक्ष अशोक जायसवाल, जिला खेल अधिकारी राजेन्द्र सिंह, जनपद उपाध्यक्ष आशा साहू, पटना सरपंच गायत्री सिंह के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर उपस्थित खिरलाड़ियों, अतिथियों एवं खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अम्बिका सिंह देव ने कहा कि हार जीत लगा रहता है, हार जीत के मायने को जो समझ लिया उसका जीवन सुधर जाता है, हारने वाले टीम को निराश नहीं होना चाहिए बल्की कहां चूक हुई इसकी पहचान कर कमियों को सुधार करना चाहिए क्योकि बार बार हारने वाला जब जीतता है तो वह ईतिहास बनता है।  विशिष्ट अतिथि योगेश शुक्ला ने कहा कि इस तरह के खेल का आयोजन करने से स्थानिय एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिलता है। मंच पर उद्बोधन के दौरान कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संसदीय सचिव एवम क्षेत्रीय विधायक अम्बिका सिंहदेव ने कहा कि 2018 में इसी पटना मिनी स्टेडियम में एक टूर्नामेंट के समापन के दौरान पूर्व मंत्री भइयालाल राजवाड़े जी ने मुझे कार्यक्रम के बीच मे जाते हुए आगे के के कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी थी,शायद उस क्षणिक जिम्मेदारी के कारण मैं पूर्णरूप से जिम्मेदारी उठाने योग्य आप सभी के स्नेह से बन सकी हु और मंच से ही उन्होंने उपस्थित खेल एवम युवा कल्याण के जिला अधिकारी राजेन्द्र सिंह को पटना मिनी स्टेडियम की बेहतरी एवम व्यवस्थित स्वरूप में लाने के लिए कार्ययोजना बनाकर मूर्तता प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।
विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष यवत कुमार सिंह ने कहा कि कोरिया जिले में खेल प्रेमियों एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है लेकिन अब तक जिले से बाहर निकलकर नेशनल टीमों तक जिले के खिलाड़ी नहीं पहुंच सके हैं जिसके लिए हमारी कुछ कमी है उसे पूरा एवं सुधार करना चाहिए। उन्होंने  अपने उद्बोधन में पटना के मिनी स्टेडियम के अधूरे निर्माण को लेकर उसकी पूर्णता की मांग की । इसी तरह सरपंच गायत्री सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नजीर अजहर ने भी उपस्थित जनों को संबोधित किया गया। यह हुये सम्मानित – प्रतियोगिता का फाईनल मैच चिरमीरी ईलेवन एवं पीसीसी राजनगर के बीच 15-15 ओवरों का खेला गया जिसमें 39 रनों से मैच जीतकर चिरमीरी ईलेवन की टीम ने ट्राफी पर कब्जा किया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चिरमीरी ईलेवन टीम के बल्लेबाजों ने 174 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए पीसीसी राजनगर की टीम के खिलाड़ी निर्धारित 15 आरेवरों में 9 विकेट के नुकसान पर महज 135 रन बना सके। इस तरह से चिरमीरी ईलेवन की टीम ने ट्राफी पर कब्जा कर लिया, आयोजक मंड़ल के विजय सिंह सहित आयोजक मंड़ल के पदाधिकारी व सदस्यों द्वारा अतिथियों के हाथों विजेता टीम को प्रथम प्ररस्कार के रूप में 31000 रूपए व ट्राफी एवं 15000 रूपए व ट्राफी द्वितीय पुरस्कार के रूप में देकर सम्मानित किया गया.

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here