रवि कुमार मिश्रा की खबर [मोब / 7067501506]

सरगुजा (लखनपुर) सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभ जीवित लोगों को ही नहीं वरन मृतकों को भी मिल रहा है, ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। दरअसल लखनपुर जनपद क्षेत्र अंतर्गत के ग्राम पंचायत कुंवरपुर शासकीय उचित मूल्य दुकान में एक मृत महिला के नाम पर भी राशन आवंटित हो रहा है।
कार्ड धारी महिला सविचनी सतनामी पति दल साय सतनामी की मृत्यु पांच माह पूर्व हो चुकी है बाद इसके बावजूद मृतका के नाम पर सोसायटी में राशन प्रत्येक माह आज भी आ रहा है और उस राशन का गबन संचालक द्वारा किया जा रहा है। इतना ही नही कुछ हितग्राहियों को कम मात्रा में राशन देने की शिकायत मिल रही है।
इसमें पवारो बाई को 112 किलो ग्राम के स्थान पर मात्र 100 किलोग्राम प्रदान किया गया। वहीं आरती तिर्की को 95 किलोग्राम के स्थान पर 90 किलो, बबली बाई को 96 के स्थान पर 90 किलो, सकली बाई को 96 किलो के जगह पर 90 किलो सहित अन्य हितग्राहियों को भी इसी प्रकार निर्धारित मात्रा से कम राशन संचालक द्वारा दिया गया है।
बरती जा रही अनियमितता दुकान संचालक द्वारा जमकर अनियमितता की जा रही है। हितग्राही बसंतिया बाई ने बताया कि सोसायटी संचालक द्वारा मुझे 80 किलो चावल की जगह 50 किलो ही चावल दिया गया है। वहीं राशन कार्ड में 50 किलो की जगह 80 किलो राशन दर्शाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here