अविनाश चंद्र की खबर

खड़गवां-थाना खडगवा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बंजारीडाण्ड में दबंगों ने दबंगई की हद ही पार कर दी है प्राप्त जानकारी के अनुसार हिरमन बाई अपने पैत्रिक भूमि में निवासरत है और एक कूट रचित वसीयत के आधार पर कवलसाय चिरमी निवासी उक्त भूमि पर अपना अधिकार जमाना चाहता है। जबकि नामान्तरण विवाद का मामला न्यायालय में अंतिम निर्णय होना शेष है और निराकरण नही होने तक उक्त भूमि पर किसी प्रकार से कोई भी कार्य नही कर सकता।




लेकिन भूमि पर गांव के कुछ दबंगों शिवदास साहू और हजारीलाल साहू दोनो निवासी बंजारीडाण्ड के द्वारा अनावेदक कवल साय की सहमति और संरक्षण पर से उक्त भूमि पर जबरिया कृषि कार्य कर रहे हैं।
आवेदिका के मना करने पर आवेदिका को गाली-गलौज करने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी तक दे डाली जिसकी शिकायत आवेदिका के द्वारा थाना खडगवां में की गई। कई बार शिकायतों के बाद भी खडगवां पुलिस उन दबंगों पर कार्यवाही करने में हाथ पैर फूल रहे हैे जानकारी तो यह भी मिल रही है कि क्षेत्र के दबंग भी उची पहुच रखते हैं जिस कारण से पुलिस उन पर हाथ डालने में डर रही है जो कि अपने वकील के माध्यम से खडगवां पुलिस को डरा चुका है। ही दूसरी ओर न्याय की आस में हिरमन बाई के द्वारा कई बार कानून के दरवाजे पर दस्तक देने के बाद भी कोई सुनवाई नही हो रही है मानों कानून नाम की चीज धरातल पर है ही नही। क्षेत्र में अराजक्ता का माहौल सा फैल गया है और कानून के रक्षको को दबंगों पर कार्यवाही करने में पसीना छूट रहा है। लगातार षिकायतों के बाद भी दबंगों पर किसी प्रकार से कोई कार्यवाही नही होना पुलिसिया कार्यषैली पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहा है।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here