(बस्सु) रफ़ीक अंसारी/ पटना/

कोरिया व सूरजपुर के सरहद पर भैयाथान रोड में टेगनी के पास खाली कैरेट के बीच शराब लेकर आ रही ट्रक चढ़ी कोरिया पुलिस के हत्थे ट्रक में खाली कैरेट हटाने पर 50 पेटी मिली अवैध शराब जिसका कोई दस्तावेज ड्राइवर ने नहीं दिखाया सबसे गजब की बात तो यह रही की शराब हरियाणा का गाड़ी यूपी की और ड्राइवर बिहार का निकला जो सूरजपुर के रास्ते कोरिया होते हुए अन्य राज्य शराब खपाने जा रहा था पुलिस को संदेह है कि यह शराब होली की वजह से जा रही थीपुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 मार्च की रात्रि दूसरे प्रान्त से अवैध अंग्रेजी शराब काफी मात्रा में छत्तीसगढ़ राज्य आने की सूचना प्राप्त हुई थी।

उक्त सूचना पर कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह, उप पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र कुमार पटेल के दिशा निर्देश पर थाना पटना, चरचा एवं थाना मनेन्द्रगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम संभावित स्थानों की नाकेबंदी पर तैनात थी। तभी देर रात 01.00 बजे मुखबीर की सूचना पर पुलिस थाना पटना क्षेत्रान्तर्गत भैयाथान रोड पर ग्राम टेंगनी चौक पर तैनात थी इस बीच ट्रक कमांक यूपी-14 एचटी 1831 पहुंची जिसे रोक कर जांच किया गया जिसमें खाली कैरेट लोड था पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो ट्रक में खाली कैरेट के नीचे छिपाकर रखी गई 50 पेटी हरियाणा प्रान्त की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई। जिसमे 47 कार्टून की पेटी में कुल 564 बोतल इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब, तथा 03 कार्टून की पेटी में कुल 36 बोतल मेक्डावेल अंग्रेजी शराब, प्रत्येक बोतल में 750 एम एल. अंग्रेजी शराब भरी हुई सीलबंद जिस पर ओन्ली फॉर सेल इन हरियाणा लिखा हुआ था। कुल शराब की मात्रा 450 लीटर है जिसकी अनुमानित कीमत 6.00,000 रुपए है को पुलिस ने बरामद किया। वाहन चालक सफदरुल आजम आजाद पिता अमीरुल हसन जाति अंसारी उम्र 39 वर्ष स्थाई पता ग्राम अरहौरिया फुलवरिया चौक पोस्ट चनूराज थाना मोतीपुर, जिला मुजफ्फरपुर (बिहार) को उक्त शराब के परिवहन के संबंध में वैध अनुज्ञप्ति प्रस्तुत करने नोटिस देने पर नहीं होना बताया। अभियुक्त का कुत्य छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा 34(2), 49 (क) के तहत अपराध होने से बरामद शराब तथा शराब परिवहन में प्रयुक्त ट्रक को पुलिस ने जप्त किया तथा अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ उप निरीक्षक सचिन सिंह, थाना प्रभारी पटना उप निरीक्षक सौरभ द्विवेदी, स.उ.नि. लवांग सिंह, स.उ.नि. कमलेश पाण्डेय, थाना चरचा से प्रधान आरक्षक नवीन दत्त तिवारी, थाना पटना से आरक्षक गोपाल यादव, अम्बुज सिंह, समीर राय, अशोक राजपूत, राम सिंह तथा थाना मनेन्द्रगढ़ से आरक्षक इश्तेयाक खान का विशेष योगदान रहा।जानकारों की माने तो कोरिया जिले जब से सरगुजा से अलग हुआ है तब से बलों की कमी से जूझ रहा है बाकी सभी जिलों में पर्याप्त बल है पर कोरिया जिले में काफी कम बल है जिस वजह से सारे थानों में कर्मचारियों की कमी साफ देखी जाती है इसके बावजूद पुलिसकर्मी अपनी मेहनत से कोरिया जिले में अवैध कारोबार को रोकने का प्रयास करते हैं जहां तस्करी करने वाले कोरिया के पुलिसकर्मियों को कमजोर समझ कोरिया के रास्ते को चुनते हैं इसके बावजूद कोरिया जिले के पुलिसकर्मी उनके मंसूबों पर पानी फेर देते हैं कई बार उन्हें असफलता मिली है फिर भी वह सफलता के पीछे लगे रहते हैं यही वजह है कि कई असफलताओं के बीच उन्हें कई सारी सफलताएं भी मिली है।

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here