रवि कुमार मिश्रा की खबर

अम्बिकापुर 12 जून 2020/ कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियां के बीच छत्तीसगढ़ स्कूल षिक्षा विभाग द्वारा ‘‘पढ़ई तुंहर दुआर‘‘ कार्यक्रम के माध्यम से विधार्थियों की ऑनलाइन षिक्षा की व्यवस्था की है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूल षिक्षा अभियान ने ‘‘गुरू तुझे सलाम‘‘ कैम्पेन की शुरूआत की है। सरगुजा जिले के विभिन्न संकुलों मे संकुल स्तरीय आयोजन आज से प्रारम्भ हो गया। इसमें सरगुजा जिले संकुल समन्वयकों ने अपने संकुल के सभी षिक्षकों के साथ उनके ‘‘अहा मूमेन्ट‘‘ बॉटा गया। अगले चरण में संकुल स्तरीय से उत्कृष्ट ‘‘अहा मूमेन्ट‘‘ 13 जून को, विकासखण्ड़ के उत्कृष्ट ‘‘अहा मूमेन्ट‘‘ 16 जून 2020 को, जिला स्तर पर होगा।
यह कार्यक्रम 11 जून 2020 से आरम्भ होकर 23 जून तक चलेगा। विद्यार्थियों के लिये इसी प्रकार संकुल स्तर से राज्य स्तर तक क्रमषः 13,16,18 व 20 जून का तथा पालकों के लिये क्रमषः 16,18,20 व 23 जून का दिन निर्धारित किया गया है। संकुल स्तर के आयोजन में जिले से जिला नोड़ल अधिकारी एवं विकासखण्ड अधिकारीयों ने सहभागिता करते हुये कार्यक्रम की मॉनिटरिंग की। कार्यक्रम की विड़ियोज को यूट्यूब के पीटीडी छत्तीसगढ़ चैलन पर भी देखा जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि गुरू तुझे सलाम कैम्पेन उन षिक्षकों को आभार व्यक्त करने के लिये चलाया जा रहा है जिन्होने हमारे-आपके जीवन में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पूरे राज्य में सभी संकुलो से लेकर राज्य स्तर तक वेबसाइट के माध्यम से गुरू तुझे सलाम कैम्पेन चलाया जायेगा। इस कैम्पेन मे विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा षिक्षक के विषय में, षिक्षकों को अपने षिक्षकीय जीवन की महत्वपूर्ण घटना के विषय में तथा पालकों को अपनी शाला मे आगामी योजना और षिक्षा के विषय मे दो मिनट बोलना है। ये दो मिनट उनके ‘‘अहा मूव्मेन्ट’’ के रूप में उनके मन में दर्ज होंगे। यह कैम्पेन संकुल स्तर, विकासखण्ड स्तर, जिला स्तर व राज्य स्तर पर आयोजित किया जायेगा। प्रत्येक स्तर पर चयनित प्रतिभागी को उच्च स्तर पर शामिल होने का अवसर मिलेगा।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243 [रवि कुमार मिश्रा ( सरगुजा ) मोब / 7067501506]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here