धीरज कुमार मौर्या

बैकुण्ठपुर : प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना के जिला अध्यक्ष एवं छग शासन के पूर्व संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले ने छत्तीसगढ के 14जिले में आक्सीजन प्लांट लगाने के फैसला पर खुशी जाहिर किये हैं।
इसके लिये समाचार पत्र के माध्यम से अपना वक्तव्य साझा कर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,पूर्व मुख्यमंत्री छग शासन डाॅ रमन सिंह एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को आभार व्यक्त किये हैं।
श्रीमति पावले ने छग के 14जिले में आक्सीजन प्लांट लगाये जाने के फैसला को प्रधानमंत्री द्वारा प्राथमिकता दिये जाने की बात कही गई,इतना ही नही उन्होनें इस फैसले को संजीवनी बताया।उन्होनें जानकारी देते हुये बताया है कि,
बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ऑक्सीजन का संकट गहरा गया है,लेकिन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ वासियों को प्राथमिकता देते हुये राज्य के 14 जिलों के जिला मुख्यालयों में चिन्हित सरकारी अस्पतालों में आॅक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने का फैसला लिए हैं।
उन्होनें आगे बताते हुये कहा कि,केंद्र सरकार की तरफ से बस्‍तर, बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, जशपुर, कांकेर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायगढ़, रायपुर और राजनांदगांव जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा,प्लांट में लगने वाले राशि का भुगतान पीएम केयर फंड से किया जाएगा,तो वहीं धन आवंटन के लिए सरकार की तरफ से सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी गई है, इन संयंत्रों को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश भी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिया जा चुका है।
प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना के जिला अध्यक्ष श्रीमति सिंह ने कहा कि- “देश के प्रधानमंत्री का मंशानुरूप इन संयंत्रों के लगने से जिला स्तर पर ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने में काफी मदद मिलेगी,यह संयंत्र जिला मुख्यालयों पर चिन्हित सरकारी अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे. साथ ही संयंत्र के लिए जरूरी उपकरणों की खरीद प्रक्रिया स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के माध्यम से की जा रही है।”
.

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here