संगीता सिंह चौहान की खबर

जशपुर/जशपुर जिला के अन्तर्गत आने वाले विकासखंड पत्थलगांव के ग्राम पंचायत फरसा टोली में बने गठान में भ्रष्टाचार का नंगा नाच देखने को मिल रहा है जी हां हम आपको बता दें की फरसा टोली का गोठान निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है जैसा कि आप सभी जानते हैं गोठान निर्माण योजना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना है जो कृषि मंत्री राजेंद्र चौबे की अध्यक्षता में किया जा रहा है । इस योजना के तहत 2408 ग्रामीण और 377 शहरी क्षेत्र में गोठान बनने हैं। योजना से किसानों के मन में “गोवर धन मिल ही ठन ठन “की आशाएं जुड़ी हुई थी लेकिन ग्राम फरसा टोली में कुछ और ही देखने को मिल रहा है गोबर की खरीदी तो दूर की बात है यहां तो पूरा गोठान ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है।मुख्य मंत्री भूपेश बघेल की यह योजना को धूल में मिलते देखा जा रहा है ,ग्राम के सचिव सरपंच का कहना है कि हम गोठान के संबंध में कुछ नहीं जानते ,यह कार्य रोजगार गारंटी के अन्तर्गत आता है ।

जब रोजगार सहायक से जानकारी ली जाने की कोशिश की गई तो गोठान देखकर बात करने की बात कही गई ।तो अब हम यह भी कह सकते है कि ग्राम के सचिव सरपंच को मुख्य मंत्री भूपेश बघेल की इस योजना से कोई लेना देना नहीं है । यहां एक सवाल और खड़ा होता है कि जब ग्राम के सचिव सरपंच को ही इस योजना से कोई लेना देना नहीं है ।तो क्या मुख्य मंत्री भूपेश बघेल का गोधन न्याय योजना ग्राम पंचायत फरसा टोली में सफल हो पाएगा ।जैसा कि हम आपको बता दें नाडेप टैंक से लेकर सारी टैंक क्रेक हो चुके है फट चुके है साथ ही वर्मी कम्पोस्ट हेतु बनाए गए प्लास्टिक के झाले भी बर्बाद हो हुके है।और जो बचे है दरारों के शिकार हो चुके है ।ऐसे में एक बात और सामने आती है कांग्रेस की चल रही सरकार में क्या अधिकारी अपनी आंखों में पट्टी बांधे बैठे है ।जो कि मुख्य मंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना भ्रष्टाचार की बलि चढ़ रही है । अब देखना ये होगा कि शासन और प्रशासन की आगे की क्या प्रतिक्रिया होगी ? मुख्य मंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना ग्राम पंचायत फरसा टोली में सफल होगी या फिर भ्रष्टाचार का नाग भूपेश सरकार की योजना को निगल जाएगा ।ये तो आनेवाला वक़्त ही बताएगा.

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here