एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस से आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों को समय पर मिले सकेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

सौजन्य जिला जनसंपर्क बैकुंठपुर

कोरिया 29 सितम्बर 2020/ संसदीय सचिव व बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव तथा कलेक्टर श्री एसएन राठौर ने आज बैकुंठपुर स्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय परिसर में अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित एम्बुलेंस 108 को हरी झंडी दिखाकर जनता की सेवा में समर्पित किया।
कोविड-19 कोरोना वायरस के इस संक्रमण के दौर में कोरिया जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार करते हुए जिले वासियों को नई एडवांस लाइफ सिस्टम वाली एम्बुलेंस 108 की सौगात मिली है।
इस अवसर पर विधायक श्रीमती सिंहदेव ने कहा कि नई एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस दिए जाने से आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों को और बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी।
कलेक्टर श्री राठौर ने कहा कि एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित यह एम्बुलेंस क्रिटिकल मरीजों के लिए अत्याधिक सहायक सिद्ध होगी। यह जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार हेतु बेहद महत्वपूर्ण है।
इस अवसर पर सीएमएचओ ने एम्बुलेंस की जानकारी देते हुए बताया कि यह एडवांस एम्बुलेंस वेन्टीलेटर, आक्सीजन, कार्डिकयक मॉनिटर, प्लस आक्सिमिटर जैसे अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित वातानुकूलित एम्बुलेंस है। किसी भी क्रिटिकल परिस्थिति में मरीज को हॉस्पिटल लाने के दौरान उनकी जान बचाने में यह एम्बुलेंस अत्यंत सहायक सिद्ध होगी। एम्बुलेन्स में 2 ट्रेंड ईएमटी और पायलट का स्टाफ 24 घंटे अपनी ड्यूटी देंगे।
विश्व हृदय दिवस पर विधायक एवं कलेक्टर ने लोगों से की स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की अपील
आज विश्व हृदय दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर बैकुंठपुर विधायक श्रीमती सिंहदेव एवं कलेक्टर श्री राठौर ने जिले के सभी लोगों से स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने सभी जिलेवासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों का पालन करने की भी अपील की है।
इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here