( बस्सु) रफ़ीक अंसारी कोरिया/पटना/


बैकुण्ठपुर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स) के अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकार प्रथम नगर आगमन पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हाजी नजीर अजहर के साथ पीसीसी सदस्य रनई जमींदार योगेश शुक्ला जिला कांग्रेस कमेटी के नव -नियुक्त महामंत्री बिहारी लाल राजवाडे, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता जिला कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया प्रभारी निलेश पाण्डेय एवं वरिष्ठ कांग्रेसी वजीरुद्दीन खान के संयुक्त उपस्थिति में जिले के किसानों के मांग पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा पटना में खालने की मांग रखी। वहीं पूर्व जिला पंचायत सदस्य तारा पाण्डेय ने सोनहत और केलहारी में सहकारी बैंक की शाखा खोले जाने हेतु ज्ञापन दिया। जिसपर अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकार ने सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करते हुये किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिला सहकारी बैंक की शाखा पटना एवं सोनहत में घोषणा किया साथ ही केल्हारी में बैंक शाखा खोले जाने हेतु परीक्षण कराकर शाखा खोलने की बात कही। ज्ञात हो कि मंच से माननीय मुख्यमंत्री ने भी परीक्षण कराकर बैंक शाखा खोलने की बात अपने कोरिया प्रवास पर कही थी। श्री चन्द्राकार ने अपने उद्बोधन में यह भी कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों की हितैषी सरकार है प्रदेश की भूपेश सरकार इस वैश्विक महामारी में भी 92 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी कर भारत में इतिहास रच दिया सरकार बनते ही प्रदेश के किसानों का 10.5लाख करोड़ किसानों का कर्जा मांफ किया एवं धान के समर्थन में मूल्य की भावान्तर की राशि को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खाते में अन्तरण कराये जाने संकल्प पारित कराया जिसकी चैथे किस्त की राशि का भुगतान इसी महीने मार्च में होना है प्रदेश में 400 यूनिट के अन्दर बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली बिल हाफ करने वाला देश का पहला प्रदेश है किसान प्रदेश का ही नहीं वो देश का भी अन्नदाता है हर संभव किसानों की समस्या का समाधान सरकार की प्राथमिकता है जिससे प्रदेश का किसान आत्मनिर्भर बन सकें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिला सहकारी बैंक मर्या. अम्बिकापुर के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रामदेव राम ने जिला सहकारी बैंक शाखा बैकुन्ठपुर में किसानों को भुगतान संबधित समस्या के निवारण के लिए शाखा को दो आईडी और उपलब्ध कराये जाने की बात कही उन्होनें अपने उद्बोधन में कोरिया जिला का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा की। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हाजी नजीर अजहर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष बेदांती तिवारी, प्रदीप गुप्ता, प्रवीण भट्टाचार्य, बिहारी लाल राजवाडे बृजवासी तिवारी, ओंकार पाण्डेय,निलेश पाण्डेय बैकुन्ठपुर ब्लाक अध्यक्ष अजय सिंह, दीपक गुप्ता, आशीष डबरे, राजीव गुप्ता, संगीता राजवाड़े सरपंच लक्ष्मी सिंह मजिन्दर कौर एवं भारी संख्या में यूथ कांग्रेस एन एस वाई व महिला कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं सहकारिता ,समिति के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
कुछ कांग्रेसी निलंबित समिति प्रबंधक की पैरवी करते नजर आये- बैकुण्ठपुर विधानसभा के सबसे चर्चित समिति प्रबंधक जितेन्द्र मिश्रा जो अपने खुरापाती कार्यो के वजह से सदैव सुर्खियों में रहते है और विवाद से इनका गहरा नाता है। इनके ऊपर आरोपों की लम्बी चैड़ी सूची है यह जहां जाते है वहीं अपने ऊपर आरोप ले आते है। इन्हें पटना समिति का ऐसा मोह है कि इन्हें कहीं और जाना पसंद नहीं। फिलहाल अभी निलंबित है और इनके कारनामों का पुलिंदा खुलकर जांच होने में समय है। वहीं इनके पैरवी के लिये कुछ नामचीन कांग्रेसी इनकी वकालत करते नजर आये। सूत्रों की मानें तो अपनी पैरवी कराने के लिये निलंबित समिति प्रबंधक ने कोरिया प्रवास में आये बैजनाथ चंद्राकर व रामदेव राम के बैनर, पोस्टर का सारा खर्च वहन किया। ताकि उनका निलंबन समाप्त हो जाये और पुनः प्रभार लेकर नये आरोपों की सुर्खियां बटोरें।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here