बंदियों को जेल मैन्युअल के आधार पर कौशल अनुरूप काम दिलाने हेतु जेल अधीक्षक को किया निर्देशित

जनसंपर्क द्वारा

कोरिया 31 जनवरी 2021/ कलेक्टर श्री एस एन राठौर ने आज जिला जेल बैकुंठपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल में बने सभी बैरकों में जाकर सजायाफ्ता एवं विचाराधीन बंदियों से मिलकर उनके विषय में जानकारी ली एवं उनकी पेशी तारीख, समय पर भोजन मिलने आदि के संबंध में जानकारी ली।
कलेक्टर श्री राठौर ने इस दौरान नवनिर्मित बैरक का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही विचाराधीन बंदियों और सजायाफ्ता बंदियों को वर्तमान में क्या काम दिया जा सकता है, जेल मैनुअल को देखकर बताने हेतु जेल अधीक्षक को निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त जेल में भजन कीर्तन व प्रवचन करने वाले बंदियों का कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया। वादन एवं गायन करने वाले बंदियों को वाद्य यंत्र उपलब्ध कराने के संबंध में चर्चा भी की गई। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री राठौर ने जिला जेल में स्थापित वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम एवं बंदियों से उनके वकील या उनके परिवार के लोगों से बात कराने के लिए स्थापित मोबाइल रूम का भी अवलोकन किया। इस दौरान जेल अधीक्षक एस पैकरा एवं एसडीएम बैकुंठपुर श्री एसएस दुबे सहित जिला जेल के कार्यालयीन स्टॉफ उपस्थित रहे।

blitz hindiके साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करेअविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243/रफीक अंसारी पटना कोरिया:-9770277040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here