रवि कुमार मिश्रा की खबर

अम्बिकापुर 04 जून 2020/ सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री रतनलाल डांगी, कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक श्री अशुतोष कुमार सिंह ने आज संयुक्त रूप से मेडिकल कॉलेज संबद्ध जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने जिला अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज के सभी विभाग प्रमुखों से बात कर स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के निर्देश दिए।
जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम सिटी स्कैन मशीन का अवलोकन कर मशीन के कार्यप्रणाली के बारे में डॉक्टर से जानकारी प्राप्त की। भ्रमण के दौरान उन्होंने वार्ड में स्वास्थ्य सुविधा एवं साफ सफाई की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। कोविड-19 वार्ड की तरफ भ्रमण करते हुए बाहर में बने सामुदायिक शौचालय के बंद पाए जाने पर नगर निगम के आयुक्त श्री हरेश मंडावी को तत्काल शौचालय को प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए। किचन शेड का भ्रमण करते हुए वहां की साफ-सफाई तथा भोजन मीनू का अवलोकन किया गया। साफ-सफाई एवं भोजन व्यवस्था संतोषजन नहीं पाए जाने पर किचन का प्रभारी श्री कश्यप से श्री आरके त्रिपाठी को देने के निर्देश दिए। बताया गया है वर्तमान में जिला अस्पताल में 315 भर्ती मरीजों के लिए खाना की व्यवस्था इसी किचन के माध्यम से की जा रही है। कोरोना के मरीजों तथा कोरोना कार्य में लगे हुए कर्मचारियों के लिए भी खाना यहीं से भेजा जाता है।
एमसीएच भवन का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर श्री झा ने प्रथम तल एवं द्वितीय तल में भर्ती मरीजों से हाल-चाल पूछा। उन्होंने एमसीएच भवन के इंचार्ज से शिशुवती तथा गर्भवती महिलाओं की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही मई माह में होने वाले शिशु मृत्युदर की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने एमसीएच भवन में पानी की समस्या के निराकरण के लिए नगर निगम आयुक्त श्री हरीश मंडावी को निर्देशित किया कि यहां पानी की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराया जाए तथा जनरेटर की समस्या दूर करने के लिए चेंजर की व्यवस्था आज ही किया जाए। उन्होंने हॉस्पिटल आने वाले गर्भवती, शिशुवती या अन्य सभी प्रकार के मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए संवेदनशील कर्मचारियों की ड्यूटी हॉस्पिटल के मुख्य द्वार में लगाने के निर्देश दिए।
अस्पताल में सुव्यवस्थित वाहन पार्किंग के लिए सेन्ट्रल पैथोलॉजी लैब के सामने के ग्राउंड को व्यवस्थित कर पार्किंग संचालन महिला स्वसहायता समूह के माध्यम से कराने कहा ताकि स्व सहायता समूह को आर्थिक सहायता मिल सके।
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा, एसडीएम श्री अजय त्रिपाठी, सीएमएचओ एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

blitz hindi
के साथ जुड़े हर समाचार सबसे पहले और सटीक पाने के लिए | विज्ञापन के लिए संपर्क करे
अविनाश चंद्र -8964006304 / 83195220243 [रवि कुमार मिश्रा ( सरगुजा ) मोब / 7067501506]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here