कोरिया/जिला मुख्यालय बैकुन्ठपुर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत मनसुख हाईस्कूल में विकास खण्ड जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रूप संसदीय सचिव अम्बिका सिंह देव थी।

शिविर में जन समस्याओं का सुनवाई भी हुआ और साथ में तहसीलदार जनपद सीईओ और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे , शिविर के दौरान कई कार्यक्रम हुआ, जिसमें जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए लोगों की भारी संख्या में भीड़ उमड़ी थी ,जिसमें से झलरापारा 05 ,सुरमी 10, पोटेडांड मनसुख से 08 ,इसके अलावा बच्चो के विद्यालय में प्रवेश के लिए जाति प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र की मांग की जा रही थी

जिसमें से माध्यमिक विद्यालय पोटेडांड 12 , माध्यमिक विद्यालय मनसुख से 08 फार्म जामा किये गये हैं । शिविर में पशु चिकित्सा विभाग सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी जोगेंद्र कुमार चंद्रा के द्वारा शिविर में, ग्राम वासियों को विभाग योजना की जानकारी दिए साथ में पशुओं के उपचार के लिए दवाई भी वितरण किये ,उपचार वितरण 87,
औषधि 0187 ,डी टिकिंग 25, डी वर्मीगीं 65 जोगेंद्र कुमार चंद्रा के द्वारा वितरण किया गया,

कृषि विभाग द्वारा अच्छी फसल के लिए कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव इसके बारे में जानकारी दिएऔर कीटनाशक दवाइयों का वितरण भी हुआ । शिविर में स्वास्थ्य विभाग भी शामिल रहे जो वैक्सीन नहीं लगवाए थे उनको वैक्सीन लगाने का कार्य कर रहे थे और कई अन्य बीमारियों का जांच भी किए साथ ही मनसुख में वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी रखा गया रहा जहां गौठान में जनपद सीईओ के द्वारा तकरीबन 200 वृक्षारोपण करवाया गया ।

कार्यक्रम प्रभारी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनसुख के प्राचार्य महोदय श्रीमती नीलम कुजुर एवं समस्त स्टाफ ,सहायक प्रभारी सम्मिलित संकुुुल केंद्र शैक्षिक समन्वयक का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का विशेष रुप सेेे पालन करवाया गया सभी को मास्क पहनकर कार्यक्रम में सम्मिलित होने का निर्देश दिया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here