सरगुजा/पुलिस स्मृति दिवसके कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्री पारस नाथ राजवाड़े, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री अजय कुमार यादव, सेनानी डी.श्रवण कुमार, पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री अमित तुकाराम कांबले, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री भावना गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला,पत्रकारगण एवं शहीद के परिवारजन उपस्थित थे। गणमान्य की उपस्थिति में पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसकी सलामी पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव ने ली।

पूरे भारत मे दिनांक 01.09.2020 से 31.08.2021 तक कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के नाम का स्मरण कर स्मारक पर पुष्प अर्पित किया गया क्यों मनाया जाता है पुलिस शहीद दिवसगौरतलब है कि आज से 61 वर्ष पहले अक्टूबर 1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षैत्र में भारतीय पुलिस की एक छोटी टुकड़ी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे तभी से प्रति वर्ष 21 अक्टूबर को देश के कोने-कोने में दिवंगत शूरवीरों की स्मृति में पुलिस शहीद दिवस पर परेड़ का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री पारस नाथ राजवाड़े ने शहीदों के परिजन से मिलकर उनका हाल जाना। कार्यक्रम के पश्चात आईजी श्री अजय कुमार यादव ने शहीद के परिवार से रूबरू हुए तथा सभी शहीदों के परिजनो सप्रेम भेट करने के उपरांत आईजी ने कहा कि अपने आपको कभी अकेला न समझें, किसी भी किस्म की पारिवारिक, व्यक्तिगत अथवा आर्थिक समस्या हो तो अवगत करायें। समस्या के समाधान का सकारात्मक प्रयास निश्चित रूप से किया जावेगा। कार्यक्रम के दौरान 10वाहनी क्ष.स.बल सिलफिली, सरगुजा एवम जिला सूरजपुर के सभी पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here